एफ्लुएंट ट्रीटमेन्ट प्लान्ट सप्लायर्स, जल प्रदूषण और वेस्ट वॉटर मैनेजमेंट के क्षेत्र में अद्भुत सफलता

 


लार्को इंडीया प्रा.लि. कंपनी साॅलीड एण्ड लिक्वीड वेस्ट पोल्युशन कंन्ट्रोल सिस्टम में विशेषज्ञ हैं और वे बोहोत बड़े एफ्लुएंट ट्रीटमेन्ट प्लान्ट के सप्लायर्स हैं।

जल प्रदूषण और वेस्ट वॉटर मैनेजमेंट और एफ्लुएंट ट्रीटमेन्ट प्लान्ट के सप्लायर्स 

लार्को इंडिया प्राइवेट लिमिटेड एक ऐसी कंपनी है जो पानी और पर्यावरण को स्वच्छ रखने में लोगों की मदद करती हैउन्होंने 1998 में श्री माणिकराव एम येले की मदद से शुरुआत की, जो कचरे से होने वाले प्रदूषण को नियंत्रित करने के बारे में बहुत कुछ जानते हैं। वे ठोस और तरल अपशिष्ट प्रबंधन दोनों में मदद करने में विशेषज्ञ हैं। यह कंपनी विभिन्न स्थानों जैसे चीनी कारखानों, दूध डेयरियों और अस्पतालों को उनकी पानी और अपशिष्ट आवश्यकताओं में मदद करती है। उनके पास ऐसे लोगों की एक टीम भी है जो अच्छी सेवा देने और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रशिक्षित हैं कि ग्राहक खुश हैं। 

माणिकराव जी ने बहुत समय पहले क्राउन केमिकल्स नाम से एक कंपनी शुरू की थी। सबसे पहले, उन्होंने कारों के लिए फ्रिज बनाए, लेकिन बाद में उन्होंने गंदे पानी को साफ करने और कचरे के प्रबंधन में मदद करने के लिए रसायन बनाना शुरू कर दिया। उन्होंने काफी शोध किया और पानी और कचरे के प्रबंधन के लिए कंपनी का एक नया हिस्सा बनाया। उन्होंने ठोस कचरे के प्रबंधन और पुनर्चक्रण के तरीकों पर भी गौर करना शुरू कर दिया।

 

कंपनी गंदे पानी को साफ करके उसे दोबारा इस्तेमाल लायक बनाने में मदद करती है। उनके पास विशेष मशीनें और प्रौद्योगिकियां हैं जो पानी को स्वच्छ और सुरक्षित बनाने में मदद कर सकती हैं और वह महाराष्ट्र में जाने पहचाने एफ्लुएंट ट्रीटमेन्ट प्लान्ट के सप्लायर्स हैं। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पर्यावरण की रक्षा करने में मदद करता है और व्यवसायों के लिए पैसा बचा सकता है। लार्को इंडिया प्राइवेट लिमिटेड पुणे एक कंपनी है जो पानी साफ करने के लिए उपकरण बनाती है और वे पुणे और अन्य स्थानों में विभिन्न प्रकार की परियोजनाओं में मदद कर सकते हैं।

लार्को इंडीया प्रा.लि. इन्डस्ट्रीज जिसमे हम काम कर चुके है

ईटीपीए कारखानों से गंदे पानी को साफ करने के लिए महत्वपूर्ण हैं, और हमारी कंपनी इस बारे में बहुत कुछ जानती है कि वे कैसे काम करते हैं। हम सुनिश्चित करते हैं कि हमारी उपचार प्रणालियाँ नियमों का पालन करें और विभिन्न प्रकार की फ़ैक्टरियों को उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं में मदद करें।

हमारी कंपनी में 50 से 100 के बीच लोग काम करते हैं, और वे जो करते हैं उसमें वास्तव में अच्छे हैं। हमारी योजना विकास करने और जनता से धन जुटाने की भी है। अभी हम पानी साफ करने के लिए दूसरे देशों से विशेष फिल्टर खरीदते हैं, जो काफी महंगा होता है। हम भारत में अपना फ़िल्टर बनाना चाहते हैं, इसलिए वे सस्ते होंगे। हम ऐसा करने के लिए एक बड़ी सुविधा के निर्माण पर काम कर रहे हैं, और इससे हमें बहुत सारे पानी का पुनर्चक्रण करने में मदद मिलेगी।

हमेशा अच्छी गुणवत्ता वाली और उचित कीमतों पर चीजें बनाना महत्वपूर्ण है, भले ही इसका मतलब यह है कि हमें उतने ऑर्डर नहीं मिलते हैं या उतना पैसा नहीं मिलता है। जब हम किसी ऐसे क्षेत्र में काम करते हैं जो हमें पसंद है, तो हमें पर्यावरण का भी ध्यान रखना होता है और चीजों को फेंकने के बजाय दोबारा इस्तेमाल करने के तरीके खोजने होते हैं। ऐसा करने के लिए नए विचारों और तरीकों के साथ आना हमारा काम है। हमें उम्मीद है कि इस रीसाइक्लिंग को करने वाली कंपनी अच्छा काम करेगी और हम उन्हें रीसाइक्लिंग की ओर से शुभकामनाएं देते हैं। अगर आपको अपने प्लान्ट में कुछ दिक्कते है और आप उसको समझ नहीं पा रहे तो आप हमसे कांटेक्ट कर सकते है। हम महाराष्ट्र के जाने माने इटीपी मनुफक्चरर्स और सप्लायर्स हैं

Comments

Popular posts from this blog

PACKAGED SEWAGE TREATMENT PLANT MANUFACTURERS IN MAHARASHTRA

DID YOU KNOW, WHAT EQUIPMENT IS USED IN SEWAGE TREATMENT PLANT (STP)?

WHAT IS AN ETP PLANT? ITS USES, AND ITS ADVANTAGES.